बाहुबली ने 4 करोड़, पवन कल्याण ने 2 करोड़ तो चिरंजीव, मोहन बाबू ने 1-1 करोड़ दान दिया

राष्ट्रीय हिंदी न्यूज

आप कह सकते हैं कि शाहरुख़, आमिर, सलमान, अजय देवगन. अक्षय कुमार या अमिताभ बच्चन इस देश के सबसे बड़े स्टार्स हैं लेकिन देश के इतिहास की सबसे बड़ी आपदा Corona Virus क्राइसिस ने ये साबित कर दिया हैं कि इनमें से ज़्यादातर स्टार्स दिल के बहुत छोटे हैं। कम से कम साउथ के स्टार्स की तुलना में इनकी कोई बिसात नहीं। अभी वक़्त आया हैं कि आम लोगों की भलाई में ज़्यादा ज़्यादा सहयोग किया जाये तो हिंदी के स्टार्स या तो ग़ायब हैं या फिर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लोगों को हाथ धोना सिखा रहे हैं।

दूसरी ओर साउथ के स्टार दिल खोलकर आर्थिक मदद कर रहे हैं। बाबुबली स्टार Prabhas ने 4 करोड़ रुपये डोनेट किये हैं। 3 करोड़ उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में तो 50-50 लाख आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है।
जैसे तेलगू स्टार Pawan Kalyan ने 2 करोड़ रुपये डोनेट किया है। उन्होंने 1 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री कोष में दिया है तो 50 लाख रुपये आंध्र प्रदेश तो 59 लाख तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है।

साउथ स्टार Mohan Babu ने भी 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। मेगा स्टार चिरंजीव के बेटे Ravi Charan Teza ने 70 लाख रुपये की मदद की है।
रवि चरण तेज़ा के पिता चिरंजीव ने 1 करोड़ रुपये ज़रूरतमंदों को डोनेट किये हैं। यह राशि फ़िल्म इंडस्ट्री के बेरोज़गार वर्कर्स की मदद के लिये है। रजनीकांत ने भी फ़िल्म इंडस्ट्री के बेरोज़गारों के लिये 50 लाख की मदद की है। तमिल स्टार सूर्या ने भी 10 लाख की मदद की है।अगर लिस्ट बनाई जाये तो इसमें सैकड़ों नाम जुड़ सकते हैं।

साउथ की ही बैडमिंटन स्टार PV Sandhu ने भी 10 लाख रुपये दिये हैं।बहरहाल हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री की लाज ऋतिक रोशन और कपिल शर्मा ने रख ली है, उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं। जबकि ऋतिक ने बीएमसी को मास्क खरीद कर दिए हैं।
कपिल ने इस मदद के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- यह वक्त है उन लोगों के साथ खड़े होने का जिन्हें हमारी जरूरत है। कोरोना से चल रही इस जंग के लिए पीएम रिलीफ फंड में 50 लाख रुपए का सहयोग कर रहा हूं। साथ ही हर किसी से प्रार्थना करता हूं कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें।